Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

Free Tablet And Smartphone: फ्री स्‍मार्टफोन और टैबलेट का इंतजार हुआ खत्म, तय हुई तारीख

जानकारी के मुताबिक स्मार्टफोन की सप्लाई आईटी विभाग को 20 से दिसंबर से शुरू होने की उम्मीद है. इसके बाद टैबलेट की आपूर्ति शुरू हो जाएगी.  UP ...

जानकारी के मुताबिक स्मार्टफोन की सप्लाई आईटी विभाग को 20 से दिसंबर से शुरू होने की उम्मीद है. इसके बाद टैबलेट की आपूर्ति शुरू हो जाएगी. 



UP Free Tablet and Smartphone Yojna: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के छात्रों को मुफ्त में टैबलेट और स्मार्टफोन देने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है. योगी सरकार छात्रों को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के मौके पर टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण शुरू करेगी. शुरुआती चरण में ढाई लाख टैबलेट और दस लाख 50 हजार स्मार्टफोन बांटेगी. 


इन कंपनियों के मिलेंगे स्मार्टफोन 

जानकारी के मुताबिक स्मार्टफोन की सप्लाई आईटी विभाग को 20 से दिसंबर से शुरू होने की उम्मीद है. इसके बाद टैबलेट की आपूर्ति शुरू हो जाएगी. छात्रों को इसका वितरण 25 दिसंबर से करने की तैयारी है.इसमें टैबलेट के लिए विशटल , सैमसंग और एसर (सेलकॉन) और स्मार्टफोन के लिए लावा, सैमसंग (सेलकॉन) और सैमसंग (यूनाइटेड) ने आपूर्ति करने के लिए टेंडर में भाग लिया है. टैबलेट की आपूर्ति दिसंबर के आखिरी में होगी. ऐसे में इसका वितरण जनवरी में ही हो पाएगा.


डीजी शक्ति नाम से पोर्टल बनाया गया है, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द लांच करेंगे. इसी पोर्टल के जरिए स्मार्ट फोन और टैबलेट का वितरण होगा और भविष्य में छात्रों को पढ़ाई के लिए उपयोगी सामग्री भी उपलब्ध होगी.दावा किया गया है कि सरकार की ओर से स्मार्टफोन और टैबलेट की खरीद के लिए जेम पोर्टल पर अब तक का सबसे बड़ा टेंडर जारी किया गया है. 4700 करोड़ रुपये से इनकी खरीद होनी है. 

1 comment