Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

DU ADMISSION 2022: यूजी और पीजी प्रवेश प्रक्रिया में होगी देरी, जाने वजह

DU ADMISSION 2022-23 Delhi University admission 2022: केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया के लिए जहां CUET का आयोजन किया जा रहा है...

DU ADMISSION 2022-23


Delhi University admission 2022: केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया के लिए जहां CUET का आयोजन किया जा रहा है, तो वही दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया के लिए स्वयं की बनाई हुई पूर्व निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार ही इस वर्ष प्रवेश होगें।

दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया तमाम पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के अनुसार होती है तो तमाम अन्य पाठ्यक्रमों में मेरिट के अनुसार प्रवेश होते हैं.

यूजी प्रवेश प्रक्रिया में देरी:

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक प्रवेश प्रक्रिया में देरी का मुख्य कारण NTA ने हाल ही में CUET  2022 परीक्षा में संशोधन किया है, कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम 20 अगस्त 2022 को समाप्त होना था अब 28 अगस्त 2022 को समाप्त होगा, जिसके कारण दिल्ली विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश प्रक्रिया बाधित हो सकती है।

परास्नातक की परीक्षा में भी देरी:

दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा और मेरिट के आधार पर दाखिला देता है,लेकिन जेएनयू में पूरी तरह से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के माध्यम से दाखिला देने की घोषणा की है, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परास्नातक स्तर पर दाखिला के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी. हालांकि इय तारीख सितंबर माह में है, इसलिए इस के दाखिले सितंबर के बाद ही होना संभव है और जिसके कारण दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया बाधित रहेगी।


Delhi University एवं शिक्षा जगत की हर एक खबर के साथ जुड़े रहने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें:- https://t.me/newsstade या फिर हमारा व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें:- https://chat.whatsapp.com/KRg9iFVhL5K6zwckI3GYlA


No comments