Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

BU JHANSI: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा को मिला 1.5 करोड़ का स्कॉलरशिप

फाइल फोटो झांसी: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय दिन प्रतिदिन नया आयाम स्थापित कर रहा है, किसी भी विश्वविद्यालय का नाम रोशन करने में विश्वविद्यालय ...

फाइल फोटो


झांसी: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय दिन प्रतिदिन नया आयाम स्थापित कर रहा है, किसी भी विश्वविद्यालय का नाम रोशन करने में विश्वविद्यालय का छात्रों का अहम योगदान होता है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग की पूर्व छात्रा ज्योति वर्मा जिन्होंने वर्ष 2013 में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से बी फार्मा से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। ज्योति को डेढ़ करोड़ स्कॉलरशिप, एन ओ एस स्कीम के तहत सामाजिक न्याय मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित किया जा रहा है। ज्योति को यह स्कॉलरशिप ट्रुकू विश्वविद्यालय, फिनलैंड में पीएचडी के लिए मिला है।

ज्योति ने इसके अलावा एम फार्मा वर्ष 2015 बीआर अंबेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी लखनऊ से किया है, इसके अलावा ज्योति सहायक आचार्य के रूप में महर्षि यूनिवर्सिटी लखनऊ के फार्मेसी विभाग में सेवाएं दी हैं। ज्योति का गृह जनपद झांसी रहा है प्रारंभिक शिक्षा एवं स्नातक शिक्षा उन्होंने झांसी जनपद में ही प्राप्त की है।

ज्योति की इस सफलता पर ज्योति के भाई व बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के पीएचडी स्कॉलर आशीष वर्मा ने बताया कि उनकी बहन ने यह उपलब्धि कड़ी मेहनत एवं अपने आत्मविश्वास के बल पर प्राप्त की है। उन्होंने ज्योति के उज्जवल भविष्य कि  कामना  की।


No comments