Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

पिछले चार वर्षों से क्यों नहीं पहूँची बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कुलाधिपति

झाँसी| बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय, बुन्देलखण्ड का क्षेत्र का एक मात्र पूराना और प्रतिष्ठित और तमाम विषयों में विभिन्न उपाधियाँ देने वाला विश्...





झाँसी| बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय, बुन्देलखण्ड का क्षेत्र का एक मात्र पूराना और प्रतिष्ठित और तमाम विषयों में विभिन्न उपाधियाँ देने वाला विश्वविद्यालय है, जो कि बुन्देलखण्ड की पावन भूमि झाँसी में शिक्षा क्षेत्र में चार चाँद लगा रहा है.

किसी विश्वविद्यालय के सफल सुगम संचालन के लिए कुलाधिपति और कुलपति की अहम भूमिका रहतीं है. ऐसे में कुलाधिपति के लिए दीक्षांत समारोह से अच्छा अवसर कुछ नहीं होता और यह मौका साल में एक बार ही आता है. जब कुलाधिपति विश्वविद्यालय जाकर विश्वविद्यालय में केवल कार्यक्रम में जलवा अफरोज ही नहीं होती, बल्कि विश्वविद्यालय के शिक्षा, प्रशासनिक और अन्य कार्यों पर भी नजर डालती है.

वही बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के छात्रों ने फेसबुक तक पर पोस्ट कर डाला की ऐसा क्या कारण है कि एक साल के 365 दिन तो छोड़ो चार सालों में एक बार भी बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की कुलाधिपति विश्वविद्यालय नहीं पहूंच सकीं.

हालांकि आज बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के 26 वे दीक्षांत समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ है.

परन्तु कहीं ना कहीं यह सवाल हर किसी के दिमाग में है, राज्यपाल भौतिक रूप से केवल विश्वविद्यालय के लिए विषेश रुप से कब समय निकाल पायेगी.


No comments