Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

शिक्षण एवं शोध को बढ़ावा देने के लिए बुविवि ने किया केंद्रीय विवि हिमाचल प्रदेश के साथ एमओयू करार

  झाँसी. शिक्षा क्षेत्र में नवाचार के लिए शिक्षण एवं शोध का महत्वपूर्ण स्थान है. इसके लिए एकल प्रयास कि अपेक्षा समन्वय से कार्य करने से निश...

 


झाँसी. शिक्षा क्षेत्र में नवाचार के लिए शिक्षण एवं शोध का महत्वपूर्ण स्थान है. इसके लिए एकल प्रयास कि अपेक्षा समन्वय से कार्य करने से निश्चित लाभ प्राप्त किया जा सकता है. बुविवि कुलपति प्रो मुकेश कुमार पाण्डेय के निर्देशन में इसी दिशा में अनेक उत्कृष्ठ शैक्षणिक संस्थानों के साथ एमओयु करार का प्रयास किया जा रहा है. इसकी क्रम में उनके मार्गदर्शन में शिक्षण एवं शोध को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के साथ एमओयू करार किया है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी की ओर से कुलसचिव विनय कुमार सिंह तथा केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश की ओर से कुलसचिव प्रो विशाल सूद ने करार पत्र पर हस्ताक्षर किए।

केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के कुलपति प्रो एसपी बंसल ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के साथ हुए इस करार पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि दोनो विश्वविद्यालय आपसी सहयोग से पर्यावरण, तकनीकी, होटल एवम पर्यटन प्रबन्धन, समाज कार्य, अभियांत्रिकी आदि क्षेत्रों में कार्य करेंगे। इस करार के माध्यम से दोनों प्रदेशों की संस्कृति और समाज को समझने के अवसर विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को मिलेंगे।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के आईक्यूएसी निदेशक प्रो सुनील काबिया ने कहा कि दोनों विश्वविद्यालयों के ज्ञान, कौशल के आदान प्रदान की दिशा में यह उल्लेखनीय कदम है। उन्होंने केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के कुलपति सहित सभी सहयोगी अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि दोनो विश्वविद्यालयों के द्वारा निकट भविष्य में फैकल्टी, स्टूडेंट एक्सचेंज एवम रिसर्च की दिशा में सक्रिय पहल की जाएगी।

इस अवसर पर प्रो विशाल सूद, कुलसचिव केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश, प्रो सिकंदर कुमार, कुलपति हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला, प्रो अंबरीश कुमार महाजन, प्रतिकुलपति केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश, डॉ सुमन, डॉ निधि आदि उपस्थित रहे।

No comments