Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

विश्वविद्यालय झांसी के इंस्टीट्यूशन इन्नोवेशन काउंसिल को मिले दो स्टार

  बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में स्थापित इंस्टीट्यूशन इन्नोवेशन काउंसिल के द्वारा पिछले वर्ष किए गए कार्यों का विश्लेषण करने के उपरांत भारत सरक...

 


बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में स्थापित इंस्टीट्यूशन इन्नोवेशन काउंसिल के द्वारा पिछले वर्ष किए गए कार्यों का विश्लेषण करने के उपरांत भारत सरकार की शिक्षा विभाग के द्वारा 2 स्टार की रेटिंग प्रदान की गई है.  इन्नोवेशन काउंसिल के द्वारा मात्र 2 माह के समय में कराए गए विभिन्न कार्यक्रमों की गुणवत्ता एवं संख्या के आधार पर की गई  इस रेटिंग से विश्वविद्यालय की रेटिंग को एक बड़ा उछाल मिला है. 


राष्ट्रीय शिक्षा योजना के तहत सभी विश्वविद्यालयों के द्वारा इसके अंतर्गत कार्य किए जा रहे हैं जिसके आधार पर उनकी राष्ट्रीय स्तर पर रेटिंग की जाती है इसका सर्टिफिकेट भी आज बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को प्राप्त हो गया है जिसे अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा आयोग के अध्यक्ष प्रोफेसर अनिल जी सहस्त्रबुद्धे के द्वारा प्रदान किया गया है. 

यहां पर यह भी महत्वपूर्ण है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जैसे संस्थाओं को केवल 1 स्टार बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय को भी केवल 1 स्टार और झांसी के ही बुंदेलखंड अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संस्थान को 1 स्टार राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान बिहार को एक स्टार राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड को  एवं कानपुर विश्वविद्यालय को केवल 2 स्टार की रेटिंग प्राप्त हुई है. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के विकास में लगातार वृद्धि की दिशा में यह एक बड़ी उपलब्धि है इस अवसर पर इनोवेशन काउंसिल की अध्यक्ष प्रोफेसर अपर्णा राज ने कहा  कुलपति जी प्रोफ मुकेश पांडेय जी के निर्देशन में ये कार्य सम्भव हुआ और प्रोफ अपर्णा राज ने सभी सदस्यों को बधाई दी एवं उनके कार्यों के लिए उनका आभार व्यक्त किया गया.

No comments