Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

UP SCHOLARSHIP LATEST UPDATE : लाखो विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप रुकी, जानिए कारण और समाधान

UP SCHOLARSHIP : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए उत्तर प्रदेश का हर विद्यार्थी उत्...


UP SCHOLARSHIP : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए उत्तर प्रदेश का हर विद्यार्थी उत्साहित है और अब इंतजार में है कि उसे इस स्कॉलरशिप का लाभ मिले। विद्यार्थियों में स्कॉलरशिप को लेकर खासा इंतजार और उत्साह है इसके साथ ही चिंताएं भी हैं क्योंकि हजारों ऐसे विद्यार्थी हैं जो स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए हैं और उसके साथ ही कई करोड़ विद्यार्थी जिन्होंने आवेदन किया है उन्हें अभी तक स्कॉलरशिप नहीं प्राप्त हुई है। हमने हमारी इस वेबसाइट पर लगातार स्कॉलरशिप को लेकर अपडेट्स आपके साथ साझा की हैं और फिलहाल हर दिन हम पूरे दिन की ताजा खबर आपके साथ साझा करते हैं और करेंगे। हमारी टीम को प्राप्त जानकारी के अनुसार वेरीफिकेशन प्रक्रिया चल रही है और पहले चरण की वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है जिसके बाद हजारों विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप का लाभ भेजा जा चुका है। लक्मे से विद्यार्थी हैं जिन्होंने स्कॉलरशिप के लिए आवेदन तो किया है लेकिन उनके आवेदन में किसी न किसी प्रकार की समस्या है और इस कारण से उनकी स्कॉलरशिप रुकी की जा चुकी है। फिलहाल स्कालरशिप को लेकर की ताजा अपडेट आ रही है जो लाखों विद्यार्थियों के लिए बेहद आवश्यक है।

स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बीत जाने के बाद हजारों विद्यार्थी जहां आवेदन करने से वंचित रह गए हैं वहीं ऐसे लाखों विद्यार्थी हैं जिन्होंने फॉर्म भरते समय अपनी जानकारियां सही ढंग से नहीं डाली हैं या इंस्टिट्यूट में आवेदन फॉर्म और अपने सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट सही तरह से जमा नहीं किए हैं और इस कारण से ही उनकी स्कॉलरशिप फिलहाल रुक गई है और अब उनके मन में तमाम प्रकार की चिंता है चल रही हैं। ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने स्कॉलरशिप के लिए फॉर्म भरते समय यानी आवेदन करते समय कोई गलती कर दी है उनके लिए फिलहाल उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप पोर्टल पर उनके फॉर्म में संशोधन करने के लिए है एक तिथि निर्धारित की गई है जिस तिथि के अंदर वह अपने फॉर्म में सुधार कर सकते हैं और अगर उन्हें अभी तक स्कॉलरशिप नहीं मिली है तो उसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया कि लाखों विद्यार्थियों ऐसे हैं जिन्होंने अपने फॉर्म में कोई ना कोई गलती की है संभव है कि आप भी उनमें शामिल हैं अगर आपकी भी स्कॉलरशिप अभी तक आपको नहीं प्राप्त हुई है तो तत्काल अपने फॉर्म को एक बार चेक कर लें क्योंकि संभव है कि आपने फॉर्म भरते समय कोई गलती कर दी है।

कब तक कर सकते हैं सुधार -

अगर आपने भी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करते समय कोई गलती अपने फोन में कर दी है तो उसे आप 11 फरवरी 2022 से लेकर 22 फरवरी 2022 तक सुधार सकते हैं। ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने अपने फॉर्म में कोई ना कोई त्रुटि कर दी है वह अपने त्रुटि को 11 फरवरी 2022 से लेकर 22 फरवरी 2022 के बीच सुधार कर संबंधित डॉक्यूमेंट को अपने शिक्षण संस्थान में जमा कर सकते हैं। 



No comments