Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

LUCKNOW UNIVERSITY ADMISSION 2022: दो अप्रैल से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी

LU| एलयू ने नए शैक्षिक 2022-23 के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया की तारीखों की घोषणा कर दी है। स्नातक में प्रवेश के लिए दो अप्रैल ...


LU| एलयू ने नए शैक्षिक 2022-23 के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया की तारीखों की घोषणा कर दी है। स्नातक में प्रवेश के लिए दो अप्रैल से 31 मई तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को विवि की वेबसाइट lkouniv.ac.in के एडमिशन पेज जाना होगा।

आवेदन शुल्क में कोई बदलाव नहीं है। सभी वर्गों में आवेदन के लिए पिछले साल वाला ही शुल्क रखा गया है। सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस 800 रुपये तय की गई है। एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 400 रहेगी। स्नातक मैनेजमेंट पाठ्यक्रम जैसे बीबीए, बीबीए आईबी, बीबीए- एमएस व बीसीए कोर्सेज आवेदन फॉर्म की फीस अलग होगी। इन पाठ्यक्रम में आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस 1000 रुपये तय की गई है। एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपये फीस जमा करनी होगी।

प्रवेश प्रक्रिया केन्द्रीयकृत प्रणाली आधारित रहेगी। कुलपति प्रो. आलोक कुमारराय ने बताया कि विश्वविद्यालय के स्तर पर संचालित प्रक्रिया के माध्यम से ही कॉलेजों में दाखिले लिए जाएंगे। विश्वविद्यालय की तरफ से इस बार सीतापुर में कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज की भी शुरुआत हो रही है।

No comments