Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

DU Four Years Program: दिल्ली विश्वविद्यालय ने 4 वर्ष स्नातक पाठ्यक्रमों को दी मंजूरी, छात्रों को मिलेंगे यह लाभ

हिंदुस्तान की आन बान शान कहे जाने वाला उच्च शिक्षा का एक बड़ा दरबार दिल्ली विश्वविद्यालय ने छात्रों के लिए 4 वर्ष यूजी सिलेबस को दी मंजूरी स...


हिंदुस्तान की आन बान शान कहे जाने वाला उच्च शिक्षा का एक बड़ा दरबार दिल्ली विश्वविद्यालय ने छात्रों के लिए 4 वर्ष यूजी सिलेबस को दी मंजूरी साथ में 4 वर्ष यूजी सिलेबस के दौरान किसी भी आपातकालीन स्थिति में छात्र बीच में पाठ्यक्रम को छोड़ सकते हैं और स्थिति सामान्य होने पर पुणे अपना पाठ्यक्रम पूरा कर सकते हैं।

इन पाठ्यक्रमों को मिली मंजूरी:

बीए ऑनर्स

बीए ऑनर्स (बिजनेस इकोनॉमिक्स)

मल्टीमीडिया और मास कम्युनिकेशन

इलेक्ट्रॉनिक साइंस में बीएससी

माइक्रोबायोलॉजी में बीएससी (ऑनर्स)

18 अगस्त को दिल्ली विश्वविद्यालय ने नए undergraduate curriculum framework के आधार पर 4 साल के ग्रेजुएट कोर्स के पहले सेमेस्टर की सिलेबस को मंजूरी दे दी है, विश्व विद्यालय की कार्यकारी परिषद ने इस सिलेबस को मंजूर किया है।

बीच में पाठ्यक्रम को छोड़ सकते हैं छात्र:

नई शिक्षा नीति के अनुसार 4 साल की यूजी कोर्स में हर साल कोर्स को छोड़ने का ऑप्शन होगा। पहले साल सर्टिफिकेट के साथ तो दूसरे साल डिप्लोमा के साथ तो तीसरे साल ऑनर्स के साथ, इस यूजी कोर्स को छोड़ने का विकल्प स्टूडेंट मिलेगा 4 साल पूरा करने पर उन्हें ऑनर्स विथ रिसर्च मिलेगा।

CUET PG एवं शिक्षा जगत की हर एक खबर के साथ जुड़े रहने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें:- https://t.me/newsstade या फिर हमारा व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें:- https://chat.whatsapp.com/KRg9iFVhL5K6zwckI3GYlA


No comments