Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

BU Jhansi Scholarship: विश्वविद्यालय छात्रवृत्ति के लिए अति आवश्यक आदेश जारी किया!

समस्त संकायाध्यक्ष/विभागाध्यक्ष / समन्वयक 1. प्रत्येक विभाग में छात्रवृत्ति सहायता प्रकोष्ठ की स्थापना की जाये। प्रकोष्ठ छात्र/छात्रा के छात...



समस्त संकायाध्यक्ष/विभागाध्यक्ष / समन्वयक

1. प्रत्येक विभाग में छात्रवृत्ति सहायता प्रकोष्ठ की स्थापना की जाये। प्रकोष्ठ छात्र/छात्रा के छात्रवृत्ति आवेदन पत्र भरने से लेकर फाइनल जमा होने तक छात्र/छात्राओं को पूर्ण रूप से सहयोग प्रदान करेगा एवं समिति के सदस्यों के मोबाइल न० तथा ईमेल आई0डी0 अनिवार्य रूप से छात्रवृत्ति विभाग में उपलब्ध करायेगे।

2. विभागाध्यक्ष / समन्वयक छात्र/छात्राओं को निर्देशित करें कि छात्रवृत्ति आवेदन पत्र अन्तिम रूप ( Final submit) देने के पहले स्वयं की जाँच वाला प्रारूप निकलवा कर अपने विभाग के कार्यालय अथवा विभागाध्यक्ष/समन्वयक से जाँच अनिवार्य रूप से करवा लें तथा त्रुटि होने पर आवेदन पत्र अपने स्तर से निरस्त कर ले, उस आवेदन पत्र को छात्रवृत्ति अनुभाग अग्रसारित करने के लिये न प्रेषित किया जायें।

3. छात्र/छात्राओं के आय प्रमाण पत्र पिता के नाम का ही होना चाहिये उनकी मृत्यू के उपरान्त ही माता तथा उसके बाद ही किसी अन्य अभिभावक का होना चाहिये छात्र/छात्रा के नाम का आय प्रमाण पत्र मान्य नही है आय प्रमाण पत्र की गहन जाँच के उपरान्त ही छात्रवृत्ति आवेदन पत्र अग्रसारित करें यादि भविष्य में आय प्रमाण पत्र के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की त्रुटि पायी जाती है तो उसकी पूर्ण जिम्मेदारी विभागाध्यक्ष की ही होगें।

4. छात्र/छात्राओं के छात्रवृत्ति आवेदन पत्र की समस्याओं को विभागाध्यक्ष / समन्वयक अपने विभागीय कार्यालय स्तर से ही निस्तारण करें यदि किसी छात्र/छात्रा की ऐसी समस्या है जो कि विभाग के स्तर से निस्तारण नही हो पा रही है। ऐसे प्रकरण में विभाग के प्रतिनिधि स्वयं छात्रवृत्ति अनुभाग आकर सम्पर्क कर सकते हैं। छात्र/छात्राओं को अनावश्यक कार्यो के लिये छात्रवृत्ति अनुभाग न भेजा जाय ।

5. समय सारणी घोषित होने के उपरान्त छात्रवृत्ति आवेदन पत्र भरने की तिथि से एक सप्ताह के अन्दर जो भी छात्रवृत्ति आवेदन पत्र भरे गये हैं वह जाँच करवा कर छात्रवृत्ति अनुभाग से बिना अन्तिम तिथि की प्रतीक्षा किये अग्रसारित करवा ले।

6. अग्रसारित करवाने वाले छात्रवृत्ति आवेदन पत्रों की कम्प्यूटराइज्ड सूची विभागाध्यक्ष के हस्ताक्षर, दिनांक और मुहर सहित हार्ड कापी अनिवार्य रूप से श्रीमती रेखा रिछारिया, कनिष्ठ सहायक, छात्रवृत्ति विभाग को उपलब्ध करवा दे तथा फार्म मिलवा कर सूची की प्राप्ति प्राप्त कर ले, सूची में रजिस्ट्रेशन न०, रोल न०, इनरोलमेन्ट न०, छात्र का नाम, पिता का नाम, छात्र की उपस्थिति का प्रतिशत, पूर्णांक / प्राप्तांक, तथा पाठ्यक्रम का नाम अवश्य रहे तथा सूची की एक प्रति ईमेल आई.डी. bupostmatric@bujhansi.ac.in पर प्रेषित कर दी जाये।

7. छात्र/छात्राओं के द्वारा ई शपथ पत्र ही मान्य होगें तथा शपथ पत्र पार्टी के रूप में छात्र व उसके अभिभावक ही रहेंगें।

8. छात्र/छात्रायें जिस पाठ्यक्रम में अध्ययनरत है उसी पाठ्यक्रम का नाम छात्रवृत्ति आवेदन पत्र में भरे पाठ्यक्रम गलत होने की स्थिति में छात्रवृत्ति आवेदन पत्र अग्रसारित न करें।

9. निदेशक सी-51/स०क० / शिक्षा-अ/31403/2022-23 पत्र 07.04.2022 संख्या के दिनांक निर्देशानुसार बायोमैट्रिक अटेण्डेस प्रक्रिया लागू किये जाने के निर्देश भी दिये गये है।

10. छात्रवृत्ति आवेदन पत्र भरने के समय सारणी के अनुसार विभाग अपने स्तर से छात्र/छात्राओं को शीघ्र अति शीघ्र विभागाध्यक्ष छात्रवृत्ति आवेदन भरने हेतु प्रोत्साहित करें ताकि समय से विभाग द्वारा आवेदन पत्रों को अग्रसारित कर छात्रवृत्ति अनुभाग को अग्रिम कार्यवाही हेतु प्रेषित किया जा सकें।

BU Jhansi एवं शिक्षा जगत की हर एक खबर के साथ जुड़े रहने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें:- https://t.me/newsstade या फिर हमारा व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें:- https://chat.whatsapp.com/KRg9iFVhL5K6zwckI3GYlA




No comments