Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

टूट गई कई विश्वविद्यालय की आस एनएसएस नेशनल अवार्ड में नही हुए पास !

File Photo राष्ट्रीय सेवा योजना के राष्ट्रीय सम्मान की लिस्ट हुईं जारी, राष्ट्रीय सेवा योजना के निर्देशक ने जारी की वर्ष सन 2019-20 के राष्ट...

File Photo


राष्ट्रीय सेवा योजना के राष्ट्रीय सम्मान की लिस्ट हुईं जारी, राष्ट्रीय सेवा योजना के निर्देशक ने जारी की वर्ष सन 2019-20 के राष्ट्रीय सम्मान की लिस्ट. रवि कुमार सिन्हा ने पत्र जारी करते हुए कहा के तीन अलग-अलग क्षेत्रों में कुल 42 राष्ट्रीय सम्मान दिए जा रहे हैं.

जो तीन अलग-अलग क्षेत्र हैं उनमें से एक क्षेत्र समन्वयक दुसरा कार्यक्रम अधिकारी और तीसरा स्वयंसेवकों को मिलता है.

समन्वयकों के क्षेत्र मैं राजीव गांधी विश्वविद्यालय कर्नाटक और गुवाहाटी विश्वविद्यालय के समन्वयक को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होंगे.

वही उत्तर उत्तर प्रदेश की बिटिया तनीशा त्रेहन को राष्ट्रीय सेवा योजना का राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित होगी, आपको बता दे तनीशा आगरा की रहने वाली है, और आप स्वयंसेविका के रूप में सम्मानित हुई है.

हम आपको बता दें राष्ट्रीय सेवा योजना का राष्ट्रीय पुरस्कार उन्हीं समन्वयकों को स्वयंसेवकों तथा कार्यक्रम अधिकारियों को मिलता है, जिन्होंने अपने क्षेत्र में कुछ हटकर और विशेष रूप से जमीनी स्तर पर देश और समाज के लिए कुछ खास किया हो, और वास्तविकता में आज समाज और देश को जमीनी स्तर पर काम और कार्य की जरूरत है, सोशल मीडिया के  जमाने में हम सभी सामाजिक कार्य जमीन पर कम सोशलमीडिया पर ज्यादा करते हैं.

1 comment