Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

UP Post Matric Scholarship : सिर्फ इन छात्रों को मिलेगी पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति

यूपी पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति 2021-2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर 2021 है। UP पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति UP पोस्ट मैट्रिक छ...

यूपी पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति 2021-2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर 2021 है।

UP पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति

UP पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति ( Uttar Pradesh Post Matric Scholarship Yojana ) के लिए नए और नवीनीकरण दोनों आवेदन शुरू हो गए हैं। नवीनीकरण के लिए आवेदन करने वाले उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) छात्रों को आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने के लिए फिर से पंजीकरण करना होगा। नवीनीकरण आवेदन की प्रक्रिया नए आवेदनों के समान है। आवेदन करते समय उम्मीदवारों को नवीनीकरण श्रेणी का चयन करना होगा। छात्र की वर्तमान शैक्षणिक योग्यता और वित्तीय आवश्यकता के आधार पर छात्रवृत्ति ( Scholarship ) की राशि भिन्न हो सकती है !

यूपी पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति 2021 पात्रता मानदंड –

पोस्ट मैट्रिक यूपी स्कॉलरशिप ( Scholarship ) 2021 के लिए आवेदन करने के लिए, आवेदकों को कुछ पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। ऐसी ही एक पात्रता आवश्यकता यह है कि यूपी पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति ( Uttar Pradesh Post Matric Scholarship Yojana ) 2021 का लाभ उठाने के लिए आवेदकों को उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) राज्य से संबंधित होना चाहिए या यूपी का स्थायी निवासी होना चाहिए।

  1. उत्तर प्रदेश का निवासी होना चाहिए।
  2. सामान्य, अल्पसंख्यक और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए वार्षिक आय – <INR 2,00,000।
  3. अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति के छात्रों के लिए वार्षिक आय – <INR 2,50,000।
  4. स्कूल में दाखिला लिया।
  5. ग्यारहवीं या बारहवीं कक्षा में अध्ययनरत होना चाहिए।

उत्तर प्रदेश पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति ( Scholarship ) के लिए अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है ! ऐसे में यदि आप छात्र है ! और उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh )  सरकार की इस यूपी पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति ( Uttar Pradesh Post Matric Scholarship Yojana ) में छात्रवृति प्राप्त करना चाहते है ! तो इसकी अधिकारिक वेबसाइट ( scholarship.up.gov.in ) से आवेदन कर दें !

1 comment

  1. Aapka bahut bahut dhanyawad admin ji aapne bahut he aacchhi aachhi post ki hai issi tarah se aap post karte rahe
    After 12th जानिए पूरी जानकारी यहाँ से बिलकुल मुफ्त में यहाँ पर क्लिक कीजिए और अधिक जानने के लिए यहाँ पर क्लिक करे

    ReplyDelete