Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

विश्वविद्यालय के पांच प्रोफेसरों के खिलाफ शोध छात्रों ने दी तहरीर

गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्री-पीएचडी छात्रों ने पांच प्रोफेसरों पर गंभीर आरोप लगाते हुए एडीजी से मुलाकात कर कैंट थाने में तहरीर दी। छात्र-छ...

गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्री-पीएचडी छात्रों ने पांच प्रोफेसरों पर गंभीर आरोप लगाते हुए एडीजी से मुलाकात कर कैंट थाने में तहरीर दी। छात्र-छात्राओं का आरोप है कि प्री-पीएचडी परीक्षा के दौरान इन शिक्षकों ने न सिर्फ हमारे साथ अभद्रता की बल्कि जाति सूचक अपशब्द भी कहा।



दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्री-पीएचडी छात्रों व विवि प्रशासन के बीच विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। 14 शोध छात्र-छात्राओं ने पांच प्रोफेसरों पर गंभीर आरोप लगाते हुए एडीजी से मुलाकात कर कैंट थाने में तहरीर दी। छात्र-छात्राओं का आरोप है कि प्री-पीएचडी परीक्षा के दौरान इन शिक्षकों ने न सिर्फ हमारे साथ अभद्रता की, बल्कि जाति सूचक अपशब्द भी कहा। यही नहीं भविष्य बर्बाद करने की धमकी दी और धोखा के उद्देश्य से कूटरचित पाठ्यक्रम भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया।

छात्रों ने एडीजी से मुलाकात कर प्रकरण से अवगत कराया

छात्र-छात्राओं ने कहा कि वे गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2019-2020 के शोध छात्र हैं। प्री-पीएचडी की प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा सात जनवरी को होनी थी, जिसमें 45 अंक की लिखित परीक्षा व आंतरिक मूल्यांकन 55 अंक कराने की पूर्व सूचना विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा दी गई थी। परीक्षा कक्ष में हमें जो प्रश्नपत्र मिला तो उसमें बताए गए प्रारूप के विपरीत 45 अंक के बहुविकल्पीय तथा 20 अंक के लिखित परीक्षा के दो अलग-अलग प्रश्नपत्र थे। इसकी जानकारी न शोधार्थियों को और न ही संबंधित विभागाध्यक्षों को दी गई थी।



No comments