Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

UP BED JEE 2022-24: बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा छह जुलाई को 75 जिलों में होगी!

रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केपी सिंह ने कहा कि बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा छह जुलाई को प्रदेश के 75 जिलों में आयोजित होगी। विद्य...



रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केपी सिंह ने कहा कि बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा छह जुलाई को प्रदेश के 75 जिलों में आयोजित होगी। विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। इस बार आवेदन शुल्क में 33 फीसदी तक की कटौती की गई है। इससे विद्यार्थियों पर आर्थिक भार कम विश्वविद्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में प्रो. केपी सिंह ने कहा कि पहले दिन विश्वविद्यालय को बीएड के 10 हजार से अधिक ऑनलाइन आवेदन मिले हैं।

कुलपति प्रो. केपी सिंह ने बताया कि परीक्षा की तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ी गई है। उप्र लोक सेवा आयोग से लेकर एसएससी आदि कार्यालयों से पूछा गया है कि एक जुलाई से 10 जुलाई के मध्य कौन- जवाब मिलने के बाद परीक्षा की तिथि छह जुलाई घोषित की गई है। तैयारियों के लिए समय कम रहा लेकिन टीम ने मेहनत की और शासन की मंशा के मुताबिक ही प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम तय किया गया है। विद्यार्थियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बीएड के लिए सोमवार से शुरू हो गए हैं जो 15 मई तक चलेंगे।


16 मई से लेकर 20 मई तक आवेदन विलंब शुल्क के साथ किए पड़ेगा। जा सकेंगे। प्रवेश परीक्षा परिणाम की संभावित तिथि पांच अगस्त रहेगी। इस मौके पर रजिस्ट्रार डॉ. राजीव कुमार, राज्य समन्वयक प्रो. पीबी सिंह, मीडिया सेल प्रभारी डॉ. अमित सिंह आदि रहे।

No comments