Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में 'विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस' पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ!

झाँसी : आज 'विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस' है. माहवारी के दिनों में साफ-सफाई ना रखने से कई तरह के संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. इसी ...



झाँसी: आज 'विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस' है. माहवारी के दिनों में साफ-सफाई ना रखने से कई तरह के संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. इसी अवसर पर आज बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के गाँधी सभागार के निम्न तल में वर्ल्ड मेन्सट्रुअल हाइजीन डे , का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता  कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय ने कि, रजिस्ट्रार विनय कुमार सिंह जी व अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर सुनील कुमार कविया के  शुभ आशीष वचनों के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

जिसे आई एम ए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन झाँसी) , वूमेन डॉक्टर विंग झाँसी एवम एनसीसी महिला विंग, बुविवि के संयुक्त तत्वधान में  द्वारा आयोजित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ भारती महेश्वरी (मुजफ्फरनगर)

व डॉ कनिका सिंह (मेरठ) रही।

एवं आईएमए अध्यक्ष डॉ अल्का सेठी, आईएमए सेक्रेटरी डॉ अनुपमा प्रकाश और वूमेन डॉक्टर विंग की अध्यक्ष डॉ मृदुला कत्याल, सेक्रेटरी डॉ दिव्या अग्रवाल एवं डॉ कीर्ति सेठ अतिथि के रूप में रही।कार्यक्रम समन्वयक डॉ रश्मि सिंह एनसीसी अधिकारी गर्ल्स विंग बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय एवं अध्यक्ष मिशन शक्ति फेस -4 एवं डॉ नेहा मिश्रा अध्यक्ष महिला अध्यन केंद्र रहीं। इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज में मेंस्ट्रुअल हाइजीन को लेकर जागरूकता लाने की कोशिश की गई ।

डॉक्टर्स ने एनसीसी गर्ल्स कैडेट्स को बताया कि किस तरह माहवारी के दिनों में अपनी हाइजीन का ध्यान रखना चाहिए ।डॉक्टर्स ने एनसीसी कैडेट्स के माहवारी मैं आने वाली समस्याओं से जुड़े सवालों के जवाब भी दिए । और एनसीसी कैडेट्स को सैनिटरी नैपकिन का वितरण भी किया ।

और एनसीसी गर्ल्स कैडेट्स को अपने परिवार और समाज की माँ-बहनों को माहवारी के दिनों में सैनिटरी नैपकिन या मेंस्ट्रुअल जैसी चीजों को इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करने को कहा जिससे माहवारी से जुड़ी बीमारियो से वे मुक्त रहे । और एक स्वास्थ्य नारी ही एक स्वस्थ समाज का निर्माण करती है। 

कार्यक्रम का संचालन हितिका यादव ने किया । कार्यक्रम में हेमंत चंद्रा, सीनियर अंडर ऑफिसर अंजलि यादव, अंडर ऑफिसर मोहिनी सिंह यादव, मुस्कान राय, शिखा राय, नेहा सिंह, जागृति कुशवाहा, पूजा चौरसिया, अनुष्का तोमर, ईशिका द्विवेदी आदि मौजूद रहे।


अपने विश्वविद्यालय और कालेज एवं शिक्षा और रोजगार जगत की हर खबर को सबसे पहले पढ़ने के लिए अभी Join करे News Stade का Official WhatsApp Group 
⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️

https://chat.whatsapp.com/KoRa3IhNDfFJztDgXi9yWw

Join Our Official Telegram Channel. 
⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️
https://t.me/newsstade


No comments