Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

UP BED ENTRANCE EXAM: परीक्षा देने से पहले इन महत्वपूर्ण चीजों का रखें ध्यान

उत्तर प्रदेश में कल आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, कल यानी 6 जुलाई को उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड...



उत्तर प्रदेश में कल आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, कल यानी 6 जुलाई को उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा प्रस्तावित है जिसे 2 पारियों में संपन्न कराया जाना है.

प्रथम पाली में छात्रों से सामान्य ज्ञान वा भाषा के विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे वहीं द्वितीय पाली में छात्रों से उनके द्वारा चुने गए विषय के प्रश्न पूछे जाएंगे.

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के प्रथम पाली सुबह 9:00 बजे से है जिसमें छात्रों के इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि अपने परीक्षा केंद्र पर 8:30 के पहले पहुंचना जरूरी है.

इसके अलावा छात्र अपने साथ एडमिट कार्ड की दो फोटो कॉपी ले जाना ना भूलें साथ में अपनी पासपोर्ट साइज दो फोटो भी छात्र लेकर जाएं.

छात्रों ने अपने पहचान के रूप में जिस भी डॉक्यूमेंट से उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का फॉर्म भरा है या तो वह जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड या पहचान पत्र साथ लेकर ही परीक्षा केंद्र पर जाएं.

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की परीक्षा ओएमआर आधारित होती है इसके लिए छात्रों को ओएमआर के लिए जो पेन अलग से बाजार में मिलते हैं अगर वह उस पेन का वह इस्तेमाल करते हैं.

परीक्षा केंद्र प्रश्न पत्र मिलते ही पहले उस पर दी गई महत्वपूर्ण जानकारियों को जरूर पढ़ें और जो भी जानकारी समझ नहीं आए उसे परीक्षा के दौरान मौजूद शिक्षक से पूछें इसके अलावा ओएमआर शीट भरने से पहले अगर किसी भी तरह की छात्रों को कोई परेशानी आती है तो वह परीक्षा केंद्र पर मौजूद शिक्षकों से उसके बारे में भी पूछे.

प्रश्न पत्र पर छात्र पर छात्र अनावश्यक पेन चलाना गैरकानूनी माना जाता है तो छात्र अपने प्रश्न पत्र पर किसी भी तरह की मार्किंग और निशान ना बनाएं.


No comments