Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

UP BED TOPPER: टॉप 10 में रहा कला और कॉमर्स वर्ग का बोलबाला विज्ञान गायब

झांसी: उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के परिणाम रोहिलखंड विश्वविद्यालय ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर 5 अगस्त को घोषित किए, 5 अगस्त को...


झांसी: उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के परिणाम रोहिलखंड विश्वविद्यालय ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर 5 अगस्त को घोषित किए, 5 अगस्त को सरवर बिजी रहने के कारण छात्रों को परीक्षा परिणाम देखने में काफी समस्याओं का करना पड़ा सामना।

यह है टॉप 10 अभ्यार्थी:

प्रथम स्थान रागिनी यादव अयोध्या, द्वितीय स्थान नीतू देवी प्रयागराज, तृतीय स्थान अभय कुमार गुप्ता प्रयागराज, चतुर्थ स्थान विश्वेंद्र सिंह आगरा, पंचम स्थान राधा पटेल वाराणसी, छठवां स्थान पूजा रानी अलीगढ़, सप्तम स्थान नंदिनी पटेल वाराणसी, संजीदा मलिक आगरा अष्टम स्थान एवं नौवें स्थान पर परमानंद नगर जौनपुर एवं दशम स्थान पर पवन कुमार अलीगढ़।

विज्ञान गायब:

10 में से टॉप 9 अभ्यार्थी कला संकाय के तो एक वाणिज्य का, इस बार की उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में प्रथम टॉप 10 छात्रों में विज्ञान वर्ग गायब रहा, जबकि सबसे उत्कृष्ट प्रदर्शन कला वर्ग के छात्रों ने किया जिसमें से प्रथम टॉप टेन छात्रों में, 9 स्थानों पर कला संकाय का दबदबा रहा तो एक टॉपर कॉमर्स संकाय का रहा।

टॉप 10 रैंक में छात्र अधिक छात्राएं:

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में टॉप 10 छात्रों में 6 छात्राएं हैं और 4 छात्र और बात की जाए तो प्रथम तीन स्थानों में से 2 स्थानों में छात्राएं हैं और तीसरे स्थान पर छात्र है कुल मिलाकर बेटियों का रहा बोलबालाबोलबाला।

सर्वाधिक अंक कितने रहे:

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में सर्वाधिक अंक रागिनी यादव के रहे रागिनी यादव अयोध्या जिला की निवासी है जिन्होंने 359.666 उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में हासिल किए है।



No comments