Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

भारत दुनिया का नया सिरमौर बनने की राह पर है: डॉ उर्जस्विता सिंह

  बुविवि एवं काशी विद्यापीठ के अर्थशास्त्र विभाग के संयुक्त प्रयास से ज़ी ट्विटी (G - 20 ) पर कार्यशाला का आयोजन झाँसी| बुंदेलखंड विश्वविद्य...

  •  बुविवि एवं काशी विद्यापीठ के अर्थशास्त्र विभाग के संयुक्त प्रयास से ज़ी ट्विटी (G - 20 ) पर कार्यशाला का आयोजन


झाँसी| बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के बैंकिंग, अर्थशास्त्र एवं वित्त विभाग व महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के अर्थशास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वाधान में  जी-20 पर कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यशाला मैं मुख्य वक्ता के रूप में काशी विद्यापीठ से डॉ उर्जस्विता सिंह ने छात्रों को जी-20 का पूरा इतिहास बताया एवं भारत की जी 20 को लेकर आगे की तैयारी व लक्ष्य को छात्र - छात्राओं के मध्य रखा. 

उन्होंने बताया भारत में हर बड़े मुद्दे पर वैश्विक बिखराव को सामूहिक सहयोग में बदलने की क्षमता है. अगले एक साल तक भारत दुनिया के सबसे ताकतवर आर्थिक  समूह - 20 की अगुवाई करेगा ।

इस मौके पर बैकिंग अर्थशास्त्र एवं वित्त विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो• सीबी सिंह ने छात्र-छात्राओं को बताया कि भारत ‘एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ के मंत्र के साथ आगे बढ़ेगा. इस मौके पर बायोकेमिस्ट्री के डॉ रमेश कुमार जी बैंकिंग,  अर्थशास्त्र एवं वित्त विभाग के शिक्षक डॉक्टर अंकिता ज० लाल, डॉ राधिका चौधरी डॉक्टर प्रियंका अग्रवाल डॉक्टर गजाला डॉक्टर रजत कंबोज सोनी एवं डॉ फुरकान मलिक एवं शिव का भटनागर एवं सभी एमबीए, एम ० कॉम० एम० ए० (अप्लाइड इकोनॉमिक्स) के छात्र एवं छात्राएं इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दर्ज कराई । इस कार्यक्रम में केरल के डा० चको जोस पी0, डॉक्टर प्रोमिला, दिल्ली विश्वविद्यालय  ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की। कार्यक्रम का संचालन व धन्यवाद ज्ञापित डॉ• शिल्पा मिश्रा ने किया.

Click here to Join News Stade WhatsApp Group  


No comments