Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

UGC के सख्त आदेश सीबीएससी के परिणाम घोषित ना होने तक चलते रहेंगे विश्वविद्यालयों में प्रवेश, पढ़ें पूरी खबर

विश्वविद्यालय में स्नातक के प्रवेश चलेंगे कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित होने के बाद तक - एम जगदीश कुमार विश्वविद्यालय अनुदान आयोग का बड़ा फैसल...

विश्वविद्यालय में स्नातक के प्रवेश चलेंगे कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित होने के बाद तक - एम जगदीश कुमार




विश्वविद्यालय अनुदान आयोग का बड़ा फैसला जब तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नहीं करता है कक्षा बारहवीं के नतीजों को घोषित उसके पहले विश्वविद्यालय नहीं करा सकते हैं आवेदन की प्रक्रिया को खत्म.

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एवं जगदीश कुमार ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है की समस्त विश्वविद्यालय कॉलेज अपनी प्रवेश प्रक्रिया सीबीएससी बोर्ड के नतीजे घोषित होने तक चालू रखेंगे.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परिणाम जुलाई माह के अंत में आने की संभावना है और इसी के चलते यूजीसी ने भी यह फैसला लिया है के परिणाम होने के बाद तक विश्वविद्यालय और कॉलेजों में प्रवेश की खिड़कियां खुली रहेगी.

यूजीसी के सचिव प्रोफ़ेसर रजनीश जैन ने भारत के समस्त विश्वविद्यालय के कुलपतियों को तथा कालेजों के प्राचार्य को रात को ही आदेश जारी किया है.

जिसमें उन्होंने विश्वविद्यालय और कॉलेजों से कहां है कि आपके यहां प्रवेश की खिड़की तब तक खुली रहेगी जब तक कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं का नतीजा घोषित नहीं कर दिया जाता है क्योंकि अगर सीबीएससी के नतीजे के पहले प्रवेश प्रक्रिया स्नातक की पूर्ण करा ली जाती है तो इससे एक बड़ी संख्या छात्रों की विश्वविद्यालय और कॉलेजों में प्रवेश से वंचित रह सकती है.

No comments