Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान के वर्चुअल एलुमनी मीट 2022 में पुरातन छात्रों ने साझा की पुरानी यादें और अनुभव

  डॉ० एस. आर. रंगनाथन इंस्टीट्यूट ऑफ लाइब्रेरी एण्ड इन्फोरमेशन साइंस बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झासी द्वारा माननीय कुलपति प्रोफेसर मुकेश कुमा...

 



डॉ० एस. आर. रंगनाथन इंस्टीट्यूट ऑफ लाइब्रेरी एण्ड इन्फोरमेशन साइंस बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झासी द्वारा माननीय कुलपति प्रोफेसर मुकेश कुमार पाण्डेय के मार्गदर्शन में पहला वर्चुअल एलुमनी नीट 2022 का आयोजन दिनांक 14.03.2022 को किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत माँ सरस्वती वन्दना से किया गया, इसके पश्चात विभागाध्यक्षा डा० रितु सिंह ने सभी पुरातन छात्र छात्राओं का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। इस एलुमनी मीट 2022 में 1991 से अब तक के पुरातन एवं वर्तमान छात्र एवं छात्राओं ने सहभागिता की तथा उन्होंने अपने अनुभवों को और पुरानी यादों को साझा किया। पुरातन छात्रों ने पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में जानकारी देने के साथ ही अध्ययनरत छात्रों को ट्रेनिंग एवं प्लेसमेन्ट के बारे में बताया तथा उन्हें आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया।

डा० मनीष वाजपेयी, उपपुस्तकालय अध्यक्ष डा० राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय, लखनऊ ने छात्रों को प्रयोगात्मक ज्ञान के बारे में प्रोत्साहित किया। डा० शैलेश लोहिया पुस्तकालय अध्यक्ष आई०आई०एम० जम्मू ने छात्र छात्राओं के अंग्रेजी ज्ञान के संचार जोर दिया।

डा० महेन्द्र सिंह, असिस्टेंट प्रोफेसर डा० हरि सिंह गौर, सागर विश्वविद्यालय म0प्र0 ने पुस्तकालय विज्ञान में टेक्नीकल ट्रेनिंग के लिए प्रोत्साहित किया। डा० हैदर जैदी केन्द्रीय विद्यालय, दिल्ली ने पुस्तकालय एवं सूचना केन्द्रों में विभिन्न रोजगारों से परिचित करवाया। डा० रजनीश उपपुस्तकालय अध्यक्ष वनस्थली विद्यापीठ ने छात्रों को डिजिटल लाइब्रेरी तथा वर्चुअल लाइब्रेरी की तकनीकों से अवगत कराया।


डा० शरद सोनकर एसोसिएट प्रोफेसर बी०बी०ए०यू० केन्द्रीय विश्वविद्यालय, लखनऊ ने छात्रों को इंडस्ट्रियल सूचना केन्द्रों के भ्रमण तथा उनकी कार्यशैली समझने के लिए प्रोत्साहित किया। वर्तमान में पढ़ रहे छात्र/छात्राओं ने पुरातन छात्रों से संवाद किया और अनेक जिज्ञासु प्रश्न किये जिसका पुरातन छात्रों द्वारा सन्तोषजनक उत्तर दिया गया।

वर्चुअल एलुमनी मीट 2022 की रूपरेखा विभागीय शिक्षक डॉ.विशाल चावला ने बनायी तथा कार्यक्रम का संचालन पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान में शोधकर्ता मोहित गुप्ता और अभिनव शेषा ने किया।

वर्तमान में विभाग की विभागाध्यक्षा डॉ० रितु सिंह ने सभी क आभार प्रकट किया।

अपने विश्वविद्यालय और कालेज एवं शिक्षा और रोजगार जगत की हर खबर को सबसे पहले पढ़ने के लिए अभी Join करे News Stade का Official WhatsApp Group 

⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️

https://chat.whatsapp.com/DFnZOq781Z0HwOFKsWZK7f


Join Our Official Telegram Channel. 

⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️

https://t.me/newsstade

No comments